Home Universities स्वामी विवेकानंद के संघर्ष से सीख लें युवा, खत्म हो जाएगी बेरोजगारी: गौरव

स्वामी विवेकानंद के संघर्ष से सीख लें युवा, खत्म हो जाएगी बेरोजगारी: गौरव

EduBeats

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के शकुंतला विश्वविद्यालय में स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर युवा दिवस का कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस दौरान जिला संगठन मंत्री सौरभ श्रीनेत जिन संघर्षों से गुजरकर स्वामी जी ने हिंदुत्व एवं सनातन धर्म को विश्व पटल पर रखा शायद गुलाम भारत में ऐसा सोच पाना एक आम आदमी के बस की बात नहीं है।

 

पूर्व प्रदेश कार्यकर्ता गौरव ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी जी का संघर्ष यदि वर्तमान युवाओं के भीतर हो तो बेरोजगारी एवं अशिक्षा का सर्वथा उन्मूलन हो सकता है। वहीं जिला विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख अंकुर ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने युवाओं के लिए एक कीर्तिमान स्थापित किया है, जिसे सदियों तक याद किया जाता रहेगा। 

 

शकुंतला विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष मिथिलेश ने कहा कि स्वामी जी का आदर्श वाक्य 'उठो,जागो,एवं तब तक प्रयत्न करो जब तक मंजिल ना प्राप्त हो जाए' एक ब्रह्मसूत्र है, जिसका पालन करने पर मंजिल से चूकने की संभावना न के बराबर है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला संयोजक कलामंच शक्ति, खेल कूद संयोजक विवेक, केकेसी कार्यकर्ता उत्कर्ष, प्रां०क०स० अभिनव, अभिषेक,रवि प्रकाश,सूरज,शुभम, अंकित पटेल, धर्मेंद्र, रजनीकांत,अखिलेश आदि शामिल रहे। सभी प्रवासी पदाधिकारियों को पौधा भेंट किया गया।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT