Home Universities केजरीवाल का गिफ्ट, दिल्ली में बनेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, बिल पास

केजरीवाल का गिफ्ट, दिल्ली में बनेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, बिल पास

EduBeats

नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा ने राजधानी में नई स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए सोमवार को सदन में इससे संबंधित बिल पास कर दिया। शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दिल्ली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बिल-2019 को सदन में पेश किया, जिसे निर्विरोध पास कर दिया गया।
 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिल पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि जहां भारत ने अपने पिछले 70 साल के ओलंपिक इतिहास में अब तक 28 पदक जीते हैं, वहीं चीन ने पिछले ओलंपिक में 70 पदक जीता था। उन्होंने कहा कि छोटे देशों ने भी भारत से ज्यादा पदक जीते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, 'हम में कहां कमी है। हमारे खिलाड़ी प्रतिभाशाली हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। खराबी हमारे सरकारी सिस्टम में हैं। हम अपने खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करते हैं जबकि दूसरे देश अपने खिलाड़ियों को पूरा समर्थन देते हैं। यह न केवल एक बिल है बल्कि ये उन लोगों का सपना भी है, जो देश के लिए पदक जीतना चाहते हैं।'
 

केजरीवाल ने आगे कहा, 'मुझे विश्वास है कि मेरे रहते भारत ओलंपिक में चीन से ज्यादा पदक जीतेगा।' मुख्यमंत्री ने कहा कि यूनिवर्सिटी को मंत्रियों और अधिकारियों से दूर रखा जाना चाहिए और इसे पेशेवर लोगों द्वारा चलाना चाहिए। केजरीवाल ने अक्टूबर में घोषणा की थी कि उनकी सरकार एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी स्थापित करेगी, जिसमें खिलाड़ियों को डिग्री दी जाएगी।
(आईएएनएस)

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT