Home Universities अब कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में लेक्चर देंगे सुपर 30 के आनंद

अब कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में लेक्चर देंगे सुपर 30 के आनंद

EduBeats

पटना, 

सुपर 30 के संस्थापक और गणितज्ञ आनंद कुमार को कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से वर्चुअल (ऑनलाइन) सत्र के लिए आमंत्रित किया गया है। कोरोना महामारी को देखते हुए बर्कले (अमेरिका) के छात्रों ने अपना मनोबल बढ़ाने के लिए उनके ऑनलाइन लेक्चर के लिए अपनी यूनिवर्सिटी से गुजारिश की है। वह छात्रों को एप के माध्यम से ऑनलाइन संबोधित करेंगे। 

 

सोमवार को जारी किए गए एक बयान के अनुसार, बर्कले इंडिया स्पीकर सीरीज शुभम पारेख ने आनंद कुमार को 16 मई को आयोजित होने जा रहे ऑनलाइन सत्र को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया है। आनंद कुमार ने आमंत्रण पत्र के बारे में बताया कि पत्र में लिखा गया है, 'यूसी बर्कले ने अब तक भारत के कई वक्ताओं, राजनेताओं, सामाजिक कार्यकर्ताओं और सांस्कृतिक हस्तियों के लिए व्याख्यान के लिए आयोजित कर चुका है। समाज के गरीब वर्ग को शिक्षा के जरिए आपने किस प्रकार से ऊपर उठाने में योगदान दिया है इसका हमें अहसास है। शिक्षा के क्षेत्र में आपके काम को पूरी दुनिया में काफी सम्मान और प्रशंसा मिली है।' 

 

आईआईटी की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए चर्चित सुपर 30 ने निर्धन परिवार के बच्चों की तैयारी कराने के लिए ख्याति अर्जित की है।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT