Home News लविवि: पीएम मोदी को लूटा का खत- कुलपति एसपी सिंह को बर्खास्त करने की मांग

लविवि: पीएम मोदी को लूटा का खत- कुलपति एसपी सिंह को बर्खास्त करने की मांग

लखनऊ
लखनऊ विश्वविद्यालय शिक्षक संघ और लविवि के कुलपति एसपी सिंह के बीच की तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को लूटा ने पीएम मोदी और रक्षा मंत्री तथा लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह से विश्वविद्यालय को बचाने की अपील करते हुए लविवि के भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए जांच कराने की मांग की है।

 

शिक्षक संघ ने राजनाथ सिंह जी को पत्र लिखकर 100 वर्ष पुराने लखनऊ विश्वविद्यालय को बचाने की अपील की है। पत्र में मांग की गई है कि लविवि में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच कराई जाए। साथ ही वर्तमान कुलपति को बर्खास्त करवाने का शिक्षक संघ की आम सभा की बैठक में पारित प्रस्ताव भेजा गया है। इतना ही नहीं, शिक्षक संघ की आम सभा में पारित प्रस्ताव की कॉपी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उच्च शिक्षा मंत्री प्रोफेसर दिनेश शर्मा को भेजकर कार्रवाई की मांग की गई है।

 

READ: लविवि कुलपति के खिलाफ शिक्षक लामबंद, लूटा ने की तत्काल बर्खास्तगी की मांग

 

कुलपति पर बदले की भावना से काम करने का आरोप
लूटा अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन ने कुलपति एसपी सिंह पर बदले की भावना से काम करने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सिंह ने आम सभा की बैठक के बाद लखनऊ विश्वविद्यालय के दो शिक्षकों प्रोफेसर एसके चौधरी और  प्रोफेसर आरसी त्रिपाठी (सेवानिवृत्त) के विरुद्ध कार्रवाई करने की नियत से रातों रात उनके घरों पर नोटिस रिसीव करवाई। दोनों शिक्षकों को अपनी बात कहने का 3 दिन का समय दिया गया है। जबकि वह पहले ही अपनी बात कह चुके हैं, जिसको विश्वविद्यालय कुलपति असंतोषजनक बता रहे हैं। जैन ने कहा कि कुलाधिपति कार्यालय से दैनिक कार्यों के अतिरिक्त अन्य कोई कार्य न करने का निर्देश मिलने के बावजूद लखनऊ विश्वविद्यालय कुलपति शिक्षकों के प्रति बदनियति से कार्य कर रहे हैं।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT