Home Universities इग्नू एडमिशन 2020 : चौथी बार बढ़ी डेट, अब 28 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन

इग्नू एडमिशन 2020 : चौथी बार बढ़ी डेट, अब 28 फरवरी तक कर सकेंगे आवेदन

EduBeats

नई दिल्ली 
इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए एडमिशन की तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। इग्नू ने एडमिशन के लिए अब 28 फरवरी 2020 की नई तारीख की घोषणा की है। पूर्व में एडमिशन के लिए 15 फरवरी 2020 अंतिम तारीख थी।


यह पहली बार नहीं है जब इग्नू ने रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ाई है। इसके पहले भी इग्नू ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख तीन बार बढ़ा चुका है। पहले इन कोर्सेज की तारीख 20 जनवरी, 31 जनवरी, 15 फरवरी और अब भ्यर्थियों की सहूलियत के लिए इसे बढ़ाकर 28 फरवरी कर दिया गया  है। उम्मीदवार ध्यान रखें जिन कैंडिडेट्स ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे इग्नू की ऑफिशल वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर दें।


इग्नू प्रशासन के मुताबिक, विश्वविद्यालय में स्नातक, स्नातकोत्तर प्रोग्राम, डिप्लोमा, एडवांस डिप्लोमा, सर्टिफिकेट कोर्स में दाखिला और दोबारा पंजीकरण के इच्छुक छात्र ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए सर्विस सेंटर पर ssc@ignou.ac.in पर ईमेल या फोन नंबर 011-29572513 और 29572514 किया जा सकता है.


इग्नू का एडमिशन फॉर्म जमा करने के लिये उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। जो उम्‍मीदवार पहली बार एडमिशन ले रहे हैं, वह यूजर ID बना सकते हैं और ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदन शुल्‍क जमा करने के लिये उम्‍मीदवार नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं। 


इन स्टेप्स को करें फॉलो : 

इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहाँ क्लिक करें ।

  • होमपेज पर 'ऑनलाइन एडमिशन ओपन फॉर जनवरी सेशन' पर क्लिक करें।
  •  यहां अपना यूजरनेम और पासवर्ड भरकर लॉग इन करें।
  • ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें और सबमिट करें।
  •  भरे हुए आवेदन फॉर्म को सेव कर एक प्रिंट निकाल लें।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT