Home Universities सीएएः एएमयू के छात्रों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की मांग

सीएएः एएमयू के छात्रों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की मांग

EduBeats

अलीगढ़
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्रों ने पिछले साल दिसंबर में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन के सिलसिले में बड़ी संख्या में छात्रों के खिलाफ दर्ज मामलों की समीक्षा की मांग की है। एएमयू के छात्र नेताओं के एक समूह ने बुधवार को इस सिलसिले में अपर पुलिस महानिदेशक अजय आनंद से मुलाकात की।

 

छात्र नेताओं की तरफ से गुरुवार को जारी एक बयान के मुताबिक पुलिस ने बड़ी संख्या में छात्रों के खिलाफ इस आरोप में मामले दर्ज किए हैं कि पिछले साल 15 दिसंबर को परिसर में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान उनकी गाड़ियां विश्वविद्यालय के अंदर खड़ी थीं। उस हिंसा में 60 छात्रों समेत कम से कम 70 लोग घायल हुए थे और छह से ज्यादा पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई थीं।

 


अपर पुलिस महानिदेशक को सौंपे गए ज्ञापन में छात्रों ने कहा है कि जिन छात्रों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं उनमें से लगभग सभी का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उन पर लगाए गए मुकदमों से उनका करियर बर्बाद हो जाएगा। छात्रों ने ज्ञापन में कहा कि दर्ज किए गए मामलों की फिर से समीक्षा की जाए। छात्र नेताओं ने कहा कि अपर पुलिस महानिदेशक ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह अगले हफ्ते अलीगढ़ आएंगे और एएमयू प्रशासन तथा छात्रों के साथ बातचीत कर मसले को सुलझाने की कोशिश करेंगे।
भाषा

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT