Home Universities एकेटीयू ने जारी की परीक्षा की प्रस्तावित तारीख, जानें कब से शुरू होंगे एग्जाम

एकेटीयू ने जारी की परीक्षा की प्रस्तावित तारीख, जानें कब से शुरू होंगे एग्जाम

EduBeats

लखनऊ

एकेटीयू ने परीक्षा की प्रस्तावित तारीख जारी कर दी है। इसके अनुसार, छह जुलाई को अंतिम वर्ष के स्टूडेंट्स की परीक्षा करवाई जाएगी। वहीं, अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स की परीक्षा 27 जुलाई से होंगी, जबकि 10 सितंबर को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। हालांकि, विवि प्रशासन परीक्षा से पहले 15 दिन स्टूडेंट्स की कक्षाएं करवाएगा, जिसमें स्टूडेंट्स अपने डाउट्स और पढ़ाई से सम्बन्धित अन्य समस्याओं को भी पूछ सकते हैं।

 

दो फेज में होगी परीक्षा

एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक राजीव कुमार ने दो फेज में परीक्षा से लेकर प्रवेश और सत्र शुरू करने की प्रक्रिया की योजना बनाई है। गुरुवार को कुलपति विनय कुमार पाठक स्टूडेंट्स के साथ फेजबुक लाइव के जरिए शेड्यूल पर स्टूडेंट्स से चर्चा करेंगे। इसमें स्टूडेंट्स की प्रतिक्रियाओं पर परीक्षा कार्यक्रम पर विचार कर परीक्षा करवाएगा।

 

12 सितंबर से नया सत्र

वहीं नया सत्र 12 सितंबर से शुरू होगा। इसी बीच विश्वविद्यालय में नए प्रवेश से आने वाले स्टूडेंट्स के सत्र की शुरुआत को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। इस पर कॉलेज के प्रवक्ता अशीष मिश्रा ने बताया कि जो स्टूडेंट्स इस साल प्रवेश लेंगे, उनका सत्र कब शुरू होना है और कैसे ये सब एआईसीटीई और यूजीसी के गाइडलाइन के अनुसार तय किया जाएगा।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT