Home Universities AKTU में भ्रष्टाचार? ABVP ने प्रदर्शन कर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

AKTU में भ्रष्टाचार? ABVP ने प्रदर्शन कर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

EduBeats

लखनऊ
एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार व शैक्षिक समस्याओं के समाधान हेतु सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद लखनऊ महानगर द्वारा एकेटीयू परिसर में प्रदर्शन कर कुलपति महोदय को ज्ञापन सौंपा गया। 

 

एकेटीयू में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ परिषद के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर प्रशासन को सीधी चेतावनी देते हुए भ्रष्टाचार रोकने की मांग की। एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री राहुल बाल्मीकि ने बताया कि अभाविप अपने स्थापना काल से शैक्षिक समस्याओं के समाधान व विद्यार्थियों के हित के लिए लगातार संघर्ष करती आई है। जिस प्रकार से एकेटीयू विश्वविद्यालय ने भ्रष्टाचार एव शैक्षिक समस्याओं की शिकायत लगातार बढ़ी है, उसे लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को प्रदर्शन करना पड़ा।

 

लखनऊ महानगर मंत्री अभिमन्यु सिंह ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि तकनीक के समय में विश्वविद्यालय भी तकनीकीकरण की तरफ बढ़ा है जिसमें करोड़ों रुपए भी विश्वविद्यालय द्वारा खर्च किए गए हैं, उसके बाद भी परीक्षा परिणाम आने में लगातार देरी होती है। प्रांत सहमंत्री सौरभ मिश्रा ने कहा कि प्राइवेट कॉलेज-कैंपस अयोग्य शिक्षकों को नियुक्त करके विद्यार्थियों के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ कर रहे हैं और विश्वविद्यालय प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है।

 

महानगर सह मंत्री सिद्धार्थ ने कहा कि लाइब्रेरी की सुविधा देने के नाम पर स्नातक के विद्यार्थियों से ₹700 ,परास्नातक के छात्रों से 1000 तथा शोध के छात्रों से ₹2000 लिए जा रहे हैं ,ऐसे छोटे कॉलेजों से ₹50000 व बड़े कॉलेजों से ₹100000 लिए गए हैं जबकि पहले से फ्री में कॉलेजों को डेल नेट की सुविधा उपलब्ध है जिसमें करोड़ों का भ्रष्टाचार होने की संभावना है। प्रदर्शन को  केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य अपर्णा मिश्रा, महानगर संगठन मंत्री अनुज श्रीवास्तव, लखनऊ विश्वविद्यालय से इकाई मंत्री अतुल सिंह ने संबोधित किया। ज्ञापन प्राप्त करने के उपरांत एकेटीयू कुलपति  के साथ हुई वार्ता में ज्यादातर मुद्दों को लेकर आवश्यक कार्रवाई किए जाने हेतु संबंधितों को निर्देशित किया गया।

 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से शिवेंद्र प्रताप सिंह, अपूर्व दिवेदी ,सौरभ सिंह ,अतुल पांडे, अंशु सिंह ,शुभम तिवारी ,विवेक सिंह मोनू ,राज सिंह,आदित्य जयसवाल, नितीश सिंह, आशुतोष श्रीवास्तव,अजीत श्रीवास्तव ,अंशुल श्रीवास्तव, निखिल परिहार, जयेंद्र, अभिषेक सिंह, आलोक पांडे, राहुल शुक्ला, शुभम सिंह आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि सभी समस्याओं का तत्काल निस्तारण नहीं किया गया तो विद्यार्थी परिषद आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT