Home School कोरोना इम्पैक्ट : घर बैठे पढाई कर सकेंगे छात्र, BYJU ने अप्रैल तक किया फ्री एक्सेस

कोरोना इम्पैक्ट : घर बैठे पढाई कर सकेंगे छात्र, BYJU ने अप्रैल तक किया फ्री एक्सेस

EduBeats

नई दिल्ली 
कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार से लेकर तमाम यूनिवर्सिटी, स्कूलों और कॉलेजों ने बचाव के लिए कड़े फैसले लिए हैं।देश के अधिकतर सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं। ऑनलाइन लर्निंग ऐप BYJU ने अपने सभी लर्निंग एप्स फ्री कर दिए हैं। संक्रमण के चलते बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित न हो, इसलिए शैक्षण‍िक संस्थान बंद कर दिए हैं। सरकार के इसी फैसले के बाद BYJU ने अपने ऐप्स फ्री करने की घोषणा की है ताकि बच्चे घर पर बैठकर अपनी पढ़ाई कर सकें। 


आपको बता दें कि कक्षा एक से 12वीं कक्षा तक के छात्र अप्रैल के अंत तक मुफ्त में BYJU'S के लर्निंग ऐप का फ्री एक्सेस कर सकेंगे। वो इसे अपने मोबाइल पर भी डाउनलोड कर उपयोग कर सकते हैं। कक्षा एक से तीन के छात्र इन ऐप्स पर गणित और अंग्रेजी पढ़ सकते हैं और कक्षा 4 और 12वीं के छात्र BYJU'S ऐप पर गणित और विज्ञान के कॉन्सेप्ट सीख सकते हैं। 


छात्र BYJU ऐप को प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। छात्र इसमें एक्सेस करके BYJU'S लर्निंग मटीरियल की संपूर्ण लाइब्रेरी तक एक्सेस ले सकते हैं। इस पूर्व स्थापित ऐप (मुफ्त संस्करण) वाले छात्रों को पूरी तरह से सीखने की सामग्री को मुफ्त में एक्सेस करने के लिए इसे अपडेट करना होगा।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT