Home School ठण्ड की वजह से अब 9 बजे खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

ठण्ड की वजह से अब 9 बजे खुलेंगे प्राइमरी स्कूल

EduBeats

मुरादाबाद 
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में जिलाधिकारी ने अधिक ठण्ड के चलते स्कूलों के समय बदलने के निर्देश दिए हैं। अब बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक उच्च प्राथमिक स्कूल अपने पूर्व के निर्धारित समय सुबह नौ बजे से खुलेंगे। मौसम में परिवर्तन होने के बाद बीएसए योगेंद्र सिंह ने पूर्व की भांति सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक स्कूल खोलने के निर्देश दिए हैं।     


इस बार कड़ाके की ठंड की वजह से कई दिनों तक स्कूल बंद रहे। इसकी वजह से बच्चों के राहत के लिए स्कूलों के समय में भी बदलाव कर दिया गया था। अब पिछले कई दिनों से तेज धूप निकल रही है। हवाओं ने गर्मी का अहसास करना शुरू कर दिया है। लिहाजा अब समय में बदलाव कर दिया गया है। 


मिडडे मील भी पूर्व के निर्धारित समय के अनुसार ही बांटा जाएगा। ठंड में स्कूलों के खुलने का समय आगे बढ़ाए जाने से बच्चों को मिड डे मील भी देरी से मिल रहा था। इससे बच्चों के साथ अध्यापकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, इसकी वजह थी कि अध्यापकों को पढ़ाने के लिए कम समय मिल पाता था। 


बीएसए योगेंद्र कुमार ने बताया कि सभी प्रधानाध्यापकों को समय से स्कूल खोलने का पालन करने को कहा है। अगर, इसके बाद स्कूल खोले जाते हैं तो सूचना पर कार्रवाई की जाएगी। मनमानी करने वाले स्कूल प्रबंधन पर नकेल कसने की तैयारी भी विभाग ने कर ली है।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT