Home School राजस्थानः रिश्वत लेते हुए नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सहित दो लोग गिरफ्तार

राजस्थानः रिश्वत लेते हुए नवोदय विद्यालय के प्राचार्य सहित दो लोग गिरफ्तार

EduBeats

जयपुर
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बृहस्पतिवार को अलग-अलग कार्रवाई कर जयपुर के पावटा में कार्यरत नवोदय विद्यालय के प्राचार्य और श्रीगंगानगर के आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक कार्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी को कथित रूप से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ब्यूरो महानिदेशक आलोक त्रिपाठी ने बताया कि जयपुर के पावटा में कार्यरत आरोपी प्रिंसिपल अशोक कुमार वर्मा को परिवादी से कमीशन के रूप में 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

 

आलोक त्रिपाठी ने बताया कि परिवादी को नवोदय विद्यालय पावटा में भवन रखरखाव का कार्यादेश मिला हुआ है और उसके 4 लाख 70 हजार के बिल मंजूर करने की एवज में आरोपी प्राचार्य अशोक कुमार वर्मा ने उससे पांच प्रतिशत कमीशन के रूप में रिश्वत की राशि मांगी थी। अंत में बात तीन प्रतिशत कमीशन के राशि के रूप में तय हुआ। अशोक कुमार वर्मा को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

 

ब्यूरो ने एक अन्य कार्रवाई में श्रीगंगानगर के उपनिदेशक आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक कार्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी को परिवादी से वेतन निर्धारण की एवज में 15,000 रूपये की कथित रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। ब्यूरो के उपाधीक्षक वेद प्रकाश लखोटिया ने बताया कि आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक कार्यालय के सहायक प्रशासनिक अधिकारी आरोपी पवन कुमार शर्मा ने परिवादी गोवर्धन लाल शर्मा से उनकी जून 2018 में लगने वाली एसीसी (वित्तीय उन्नयन) लगाने व वेतन निर्धारण की एवज में 18,000 रूपये की मांग की थी।

 

उन्होंने बताया कि आरोपी ने इस मामले में परिवादी से रविवार को 3,000 रूपये अग्रिम प्राप्त कर लिये थे। आरोपी को बृहस्पतिवार को परिवादी से 15,000 रूपये की रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि आरोपी से रिश्वत की राशि बरामद कर ली गई है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत जांच की जा रही है।
भाषा

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT