Home School गजब! सरकारी स्कूल की बेटियों ने कॉन्वेंट स्कूलों को दी मात, इस प्रतियोगिता में मारी बाजी

गजब! सरकारी स्कूल की बेटियों ने कॉन्वेंट स्कूलों को दी मात, इस प्रतियोगिता में मारी बाजी

EduBeats

मऊ
भारत विकास परिषद द्वारा आयोजित 'भारत को जानो' प्रतियोगिता के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में परिषदीय विद्यालय की बेटियों ने कॉन्वेंट स्कूलों को पीछे छोड़ते हुए अपना परचम लहराया है। इसके बाद डीएम ने मेधावी बेटियों को सम्मानित कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। 'भारत को जानो' प्रतियोगिता में जनपद के सरकारी स्कूलों के साथ करीब सभी फेमस कॉन्वेंट स्कूल भी शामिल रहे। 

 

 

मऊ जिले के दौलसेपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय से कक्षा 8 की छात्राएं अनुराधा, राधा ने लिखित परीक्षा में 50 फीसदी अंक प्राप्त किए जो इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों के अंको में सबसे अधिक थे। जिसके बाद क्विज राउंड में चयनित छ: टीमो के बीच हुई प्रतियोगिता में दौलसेपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रथम स्थान पर और उच्च प्राथमिक विद्यालय लालनपुर दूसरे स्थान पर रहा। 

 

 

बेटियों की इस सफलता के पीछे दौलसेपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक अनिल कुमार मौर्य के कुशल नेतृत्व है। बता दें कि यहां पर बीएसए ओपी त्रिपाठी द्वारा जो मिशन पहचान की मूल्यांकन परीक्षा का नियमित आयोजन किया जा रहा है, जिससे परिषदीय विद्यालयों के बच्चों में आत्मविश्वास जगा है। बेटियों की इस उपलब्धि पर बीएसए ओपी त्रिपाठी, डीसी प्रशिक्षण सीडी यादव, अरविन्द पाण्डेय, प्रवीण श्रीवास्तव, चन्द्रधर राय, रूपेश पाण्डेय सहित सैकड़ों अध्यापकों ने बधाई दी है।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT