Home School फर्रुखाबाद:  सरकारी स्कूल के पास जलाया जा रहा कूड़ा, प्रदूषित धुंए के बीच पढ़ रहे बच्चे

फर्रुखाबाद:  सरकारी स्कूल के पास जलाया जा रहा कूड़ा, प्रदूषित धुंए के बीच पढ़ रहे बच्चे

EduBeats

 

फर्रुखाबाद
दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण के चलते यूपी में सरकार बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए कई उपाय कर रही है। वहीं, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले के एक प्राथमिक विद्यालय में बच्चे प्रदूषित धुएं के बीच पढ़ाई करने को मजबूर हैं और जिम्मेदार अधिकारियों के कानो में जूं तक नहीं रेंग रही है।

 

फर्रुखाबाद जिले के बाग लकूला क्षेत्र के ग्राम चांदपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय और एक पब्लिक स्कूल के नजदीक ही खाली पड़े गड्ढे में नगर पालिका द्वारा शहर का कूड़ा डंप किया जाता है। इसके साथ ही इसमें लोहिया अस्पताल व आसपास के नर्सिंग होम से निकलने वाला जैविक कचरा भी शामिल होता है। कूड़ा खत्म करने के लिए नगर पालिका कर्मी इसमें आग लगा देते हैं। इससे निकलने वाला जहरीला धुंआ आस-पास के वातावरण को प्रदूषित कर रहा है। जिसके कारण स्कूल के बच्चे और बस्ती के लोग काफी परेशान हैं। 

 

कूड़े-कचरे की आग से होने वाले प्रदूषित धुंए में विद्यालय के बच्चे पढ़ने को मजबूर है। अब लगातार बढ़ रहे प्रदूषण से परेशान होकर बच्चों ने स्कूल आना कम कर दिया। इसके अलावा कुछ बच्चे इस प्रदूषण से बीमार पड़ गए हैं। 
 

इस बारे में जिलाधिकारी और बीएसए से शिकायत की गई लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों ने आवश्यक कदम नहीं उठाया और स्थिति जस की तस बनी हुई है। विद्यालय के पास कूड़ा आज भी जलाया जा रहा है।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT