Home School अयोध्या पर फैसला: यूपी में 11 नवंबर तक सभी स्कूल बंद

अयोध्या पर फैसला: यूपी में 11 नवंबर तक सभी स्कूल बंद

EduBeats

लखनऊ
अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेज, शिक्षण संस्थाएं, ट्रेनिंग सेंटर को 11 नवंबर तक के लिए बंद कर दिया गया है। देश के कई दूसरे राज्यों में भी शिक्षण संस्थाएं बंद कर दी गई हैं। प्रदेश सरकार ने ऐतिहातन इसकी घोषणा की है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के सभी लोगों से शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की है। वहीं, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भी सभी स्कूल-कॉलेजों को शनिवार को बंद रखा गया है।

 

कर्नाटक के स्कूल बंद
अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देखते हुए कर्नाटक में भी शनिवार को सारे स्कूल बंद हैं। कर्नाटक के शिक्षा मंत्री ने ये घोषणा की है। कर्नाटक के कई जिलों में कॉलेज भी बंद हैं। संवेदनशील स्थानों पर रिजर्व पुलिस की तैनाती की गई है।

 

दिल्ली में भी स्कूल बंद करने की सलाह
दिल्ली में सभी निजी स्कूलों को बंद रखने की सलाह दी गई  है और सभी सरकारी स्कूल महीने का दूसरी शनिवार होने की वजह से वैसे ही बंद रहेंगे। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, 'कल सुबह अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को देखते हुए सुरक्षा चिंताएं हैं। सभी सरकारी स्कूल और कई निजी स्कूल कल बंद हैं क्योंकि महीने का दूसरा शनिवार है। हम सभी निजी स्कूलों को भी कल बंद रखे जाने की सलाह दे रहे हैं।'

 

AMU की क्लासेज रद्द
अयोध्या के फैसले को देखते हुए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में भी सभी कक्षाएं, टेस्ट को रद्द कर दिया गया है। यूनिवर्सिटी से जुड़े स्कूल 11 नवंबर तक बंद कर दिए गए हैं।

 

सीएम योगी ने की शांति बनाए रखने कीअपील
सीएम योगी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा है, 'फैसले को जीत-हार से जोड़कर न देखा जाए। यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि प्रदेश में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रहे। अफवाहों पर कतई ध्यान ना दें।' मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT