Home School गरीब बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय योजना : सीएम योगी

गरीब बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय योजना : सीएम योगी

EduBeats

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस पर शुक्रवार 24 जनवरी को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीब बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय योजना का शिलान्यास किया। इस योजना के अंतर्गत गरीब श्रमिकों के बच्चों के लिए प्रदेश में 15 अटल विद्यालय बनेंगे। मुख्यमंत्री ने स्वयं इस समारोह का शुभारम्भ किया। तीन दिवसीय समारोह का आयोजन लखनऊ के अवध शिल्प ग्राम में होगा। यह कार्यक्रम 24 जनवरी से 26 जनवरी तक चलेगा।

 

इस समारोह में सांस्कृतिक एवं लोक कला के कार्यक्रम के आयोजन की प्रस्तुति होगी और पर्यटन विभाग की फिल्म दिखाई जाएगी। इस कार्यक्रम में ओपीडी योजना में कार्य करने वाले उद्यमियों व खेल प्रतिभागियों को भी सम्मानित किया जाएगा। बलरामपुर मेडिकल कालेज, एसजीपीजीआई और बलरामपुर ट्राइबल म्युजियम का भी शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे। इसके साथ ही खादी बोर्ड से सम्बंधित केवीआईसीसी के साथ एमओयू किया जाएगा। 


26 जनवरी को माध्यमिक शिक्षा विभाग राजकीय अभिलेखागारों के अभिलेखों का स्कूलों में वितरित करेगा। माटी कला बोर्ड, विश्वकर्मा श्रम सम्मान के साथ किट का वितरण भी होगा।  जिलों से संबंधित योजनाओं का लोकार्पण डिजिटल रूप में लखनऊ से खुद मुख्यमंत्री करेंगे।


समापन कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल और मुख्यमंत्री दोनों लोग उपस्थित रहेंगे और अपना सम्बोधन देंगे। शिल्प ग्राम में गणतंत्र दिवस पर यूपी के इतिहास पर आधारित प्रदर्शनी लगाई जाएगी। राम की विश्व यात्रा, कृष्ण और महाभारत पर आधारित लघु चित्रकला प्रदर्शनी लगाई जाएगी।     

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT