Home School छात्रहित के साथ राष्ट्रवाद से विद्यार्थियों को जोड़ना ABVP का लक्ष्य: घनश्याम शाही

छात्रहित के साथ राष्ट्रवाद से विद्यार्थियों को जोड़ना ABVP का लक्ष्य: घनश्याम शाही

EduBeats

सीतापुर

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की सीतापुर नगर इकाई द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सीतापुर के नैपालापुर स्थित आनन्दी देवी सरस्वती विद्या मंदिर के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में 526 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सीतापुर के लोकसभा सांसद राजेश वर्मा, विशिष्ट अतिथि के रूप में सीतापुर के जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी और भारतीय जनता पार्टी के नवनिर्वाचित जिला अध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग प्रचारक रामय राधे ने की। वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अवध प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री घनश्याम शाही मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहे।
 

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए शाही ने कहा एबीवीपी निरंतर छात्रों के व्यक्तित्व निर्माण को लेकर विभिन्न रचनात्मक कार्यक्रमों का आयोजन करती रही है क्योंकि एबीवीपी का मानना है कि विद्यार्थी कल का नहीं बल्कि आज का नागरिक है। उन्होंने कहा कि छात्रहित में काम करने के अलावा परिषद अपने स्थापना काल से ही लगातार विद्यार्थियों को राष्ट्रवादी विचारधारा से जोड़ती आ रही है, यही हमारा लक्ष्य है। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी अखिलेश तिवारी ने कहा एबीवीपी दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है जो हमेशा छात्रों को सस्ती अच्छी और सुलभ शिक्षा दिलाने के लिए संघर्ष करता है क्योंकि शिक्षित छात्र ही एक सशक्त राष्ट्र का निर्माण कर सकता है। मुख्य अतिथि राजेश वर्मा ने एबीवीपी के प्रतिभा सम्मान समारोह की सराहना करते हुए कहा कि एबीवीपी छात्रों को देश व समाज के प्रति जिम्मेदारियों का बोध कराती है। उन्होंने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम का संचालन राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुष्पेन्द्र बाजपेई ने किया।
 

कार्यक्रम में स्वागत अध्यक्ष के रूप में आनंदी देवी विद्यालय के प्रबंधक वीरेंद्र डोडेजा व नगर मंत्री अविनाश मिश्रा मंचासीन रहे। कार्यक्रम में विभाग संगठन मंत्री पंकज पाठक, विभाग प्रमुख रूपेश अवस्थी, जिला प्रमुख मनु शर्मा, सह जिला प्रमुख कपिल राठौर, जिला अध्यक्ष युवा मोर्चा रोहित सिंह, जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा इंदू सिंह चौहान, क्षेत्रीय मंत्री पिछड़ा मोर्चा नीरज वर्मा झल्लर, नैमिष तिवारी, सुमित मिश्रा, दीपेंद्र सिंह, आकाश अवस्थी, सुवीर मिश्र, मनजीत गौतम, दीपक सिंह आदि लोग मौजूद रहे।
 

इन्हें मिला पुरस्कार
हाई स्कूल
प्रथम पुरस्कार-
आनन्दी देवी विद्या मंदिर से प्रतिभा वर्मा
द्वितीय पुरस्कार- पी एन सहगल इंटर कॉलेज से निशा यादव
तृतीय पुरस्कार- आनन्दी देवी विद्या मंदिर से अंशिका सिंह
 

इंटरमीडिएट
प्रथम पुरस्कार- केंद्रीय विद्यालय की अपर्णा त्रिवेदी
द्वितीय पुरस्कार- राजकीय इंटर कॉलेज से देवेंद्र मौर्य
तृतीय पुरस्कार- पी एन सहगल इंटर कॉलेज से विभुम दीक्षित 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT