Home School कोलकाता: 202 साल पुराने हिंदू स्कूल में शुरू होगी अंग्रेजी की पढ़ाई

कोलकाता: 202 साल पुराने हिंदू स्कूल में शुरू होगी अंग्रेजी की पढ़ाई

EduBeats

कोलकाता

कोलकाता के 202 साल पुराने हिंदू स्कूल में प्राथमिक स्तर पर अंग्रेजी माध्यम वर्ग में अध्यापन शुरू करने के लिए राज्य सरकार से अनुमति मिल गई है। स्कूल शिक्षा आयुक्त सौमित्र मोहन ने शुक्रवार को स्कूल के प्रधानाध्यापक को लिखे पत्र में कहा कि अगले अकादमिक वर्ष से बांग्ला-माध्यम के साथ साथ अंग्रेजी-माध्यम वर्ग में अध्यापन शुरू करने की मंजूरी मिल गई है।
 

आपको बता दें कि हिंदू स्कूल शीर्ष सरकारी संस्थानों में शुमार है। इसकी स्थापना 1817 में स्कॉटलैंड के समाजसेवी डेविड हेयर, विद्वान एवं विचारक राधाकांत देब और जाने माने शिक्षाविद वैद्यनाथ मुखर्जी एवं अन्य ने की थी। पत्र में लिखा है कि नये वर्ग की शुरुआत मौजूदा संसाधन के साथ की जा सकती है और अगर स्कूल प्रशासन को लगता है कि उसे अतिरिक्त आवश्यकता है तो उसकी विस्तृत जानकारी एक सप्ताह के समय में स्कूल शिक्षा विभाग को दे दी जाए।
 

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने इससे पहले कहा था कि सरकारी स्कूलें अगले सत्र से अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा प्रदान करेंगी ताकि छात्र उस भाषा में निपुण हो सकें और निजी अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में पढ़ाने में अक्षम लोगों के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिल सके।
(भाषा)

 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT