Home Photo-gallery लखनऊः एबीवीपी ने 'प्रतिभाओं' का किया सम्मान, मेडल पाकर खिले स्टूडेंट्स के चेहरे

लखनऊः एबीवीपी ने 'प्रतिभाओं' का किया सम्मान, मेडल पाकर खिले स्टूडेंट्स के चेहरे

EduBeats

लखनऊ
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने लखनऊ के डॉ शकुंतला विश्वविद्यालय में सोमवार को प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया। विवि के अटल सभागार में हुए इस समारोह में 2500 छात्र-छात्राओं को प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया। सम्मान पाने वालों में दिव्यांग छात्र-छात्राएं भी शामिल हैं। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता एबीवीपी के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री और अखिल भारतीय राज्य विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख श्रीहरि बोरिकर थे। 

 

 

श्रीहरि बोरिकर ने सभी मेधावी छात्र को आत्मनिर्भर बनने व देश सेवा में लग जाने का आह्वान किया। उन्होंने युवाओं से अपील कर कहा कि अगर अपने देश को विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में हम देखना चाहते हैं तो आज के समस्त छात्र छात्राओं को नौकर बनने की इच्छा से ऊपर उठकर नौकरी देने वाला बनना चाहिए। 

 

 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के अपर महाधिवक्ता कुलदीप पति त्रिपाठी और विशिष्ट अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी एसपी सिंह थे। विशिष्ट अतिथि एसपी सिंह ने छात्रों को उज्जवल भविष्य की कामना व बधाई देते हुए सफलता के कुछ मूल मंत्र बताएं। 

 

 

हाई स्कूल में सजल श्रीवास्तव ने 98.2%, मयंक प्रताप सिंह ने 97.4% व रिया पांडे 97.3% ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरुस्कार अपने नाम किया। वहीं, इंटरमीडिएट में नवीन कुमार 95.8%, आदर्श गोस्वामी ने 92% व स्तुति मिश्रा 88.2% को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। 

 

 

स्नातक में मानसी दिवेदी ने 87%, करुणा तिवारी ने 84.5%  व हर्षवर्धन 84%  को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। परास्नातक में आलोक त्रिपाठी ने 80.62%, सोनी शुक्ला व अपेक्षा वर्मा ने 78.8% ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय पुरुस्कार अपने नाम किया।

 

 

एबीवीपी नेता मिथिलेश ने बताया कि कार्यक्रम को शांतिपूर्ण तरीके से और बहुत ही सुगमतापूर्वक देशभक्ति गीतों के साथ शुरू किया गया। उन्होंने लखनऊ जिला प्रचारक बालभाष्कर, प्रकाश, उत्कर्ष और कार्यक्रम में आए सभी स्वयंसेवकों का आभार जताया। वहीं, विश्वविद्यालय से बीटेक के छात्र अभिनव ने अपने गीत से कार्यक्रम में जान डाल दी।

 

 

कार्यक्रम में मुख्य रुप से पूर्व उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गडिया, प्रांत के प्रांत संगठन मंत्री घनश्याम शाही, दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सरदार परविंदर, भाषा मंत्रालय उत्तर प्रदेश की सदस्य नईम, जिला के सह प्रमुख इंद्रेश शुक्ला, विभाग संगठन मंत्री अंशुल, जिला संगठन मंत्री सौरभ श्रीनेत, प्रदेश उपाध्यक्ष युवा मोर्चा व समाजसेवी राहुल राज रस्तोगी, जिला खेल प्रमुख विवेक, राष्ट्रीय कलामंच प्रमुख व सह प्रमुख शक्ति प्रताप, अभिनव, सूरज राजपूत, मिथलेश, प्रशांत और समस्त विश्व विद्यालय इकाई उपस्थित रही। एबीवीपी के लखनऊ जिला प्रमुख डॉ अमित कुशवाहा, जिला संयोजक रविंद्र लोधी भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। 

 

थिंक इंडिया के प्रांत संयोजक सिद्धार्थ शंकर दुबे ने कार्यक्रम का संयोजन किया। कार्यक्रम का संचालन लखनऊ जिला छात्रा प्रमुख तुलिका ने किया। कार्यक्रम की समापन में कार्यक्रम संयोजक सिद्धार्थ शंकर ने सम्मान समारोह में आए हुए समस्त अतिथियों, शिक्षकों, छात्रों का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT