Home Photo-gallery यूपी ही नहीं एमपी और राजस्थान में भी #Deep4School का अद्भुत समर्थन, जगमगाए सरकारी स्कूल

यूपी ही नहीं एमपी और राजस्थान में भी #Deep4School का अद्भुत समर्थन, जगमगाए सरकारी स्कूल

EduBeats

एजुकेशन बीट्स की खास मुहिम #Deep4School के तहत देश के अलग-अलग हिस्सों में लोगों ने सरकारी स्कूलों में दिया जलाकर अज्ञानता के अंधेरे को दूर करने का संकल्प लिया। मुहिम के तहत उत्तर प्रदेश के लखनऊ, सीतापुर, हरदोई, इटावा के अलावा राजस्थान और मध्य प्रदेश से भी लोगों ने सरकारी स्कूल में दिया जलाकर अपनी तस्वीर हमें भेजी। 

 

इतना ही नहीं, #Deep4School के साथ सोशल मीडिया पर 7000 से अधिक ट्वीट और फेसबुक पोस्ट किए गए। शिक्षा के मंदिर में उजियारा भरने के लिए एजुकेशन बीट्स की टीम आप सभी का धन्यवाद देती है। हम यहां पर ऐसे ही कुछ लोगों की तस्वीरें ले रहे हैं जिन्होंने इस मुहिम में सहयोग किया। बहुत सी तस्वीरें हम नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि जिन्होंने भी हमें वे तस्वीरें भेजीं उन्होंने अपना पूरा नाम, पता और मोबाइल नंबर नहीं भेजा। जिनकी तस्वीरें हम इस स्टोरी में शामिल नहीं कर पा रहे हैं, उनसे माफी के साथ हम निवेदन करते हैं कि अच्छे काम में लगे रहें।

 

 

लखनऊ के फैजुल्लागंज में बाल महिला सेवा संगठन की बब्ली सिंह, आशुतोष सिंह ने सरकारी स्कूल में दीप जलाए। इसके अलावा अजमेर में आकांक्षा सिंह के नेतृत्व में एक सरकारी स्कूल में दीपदान किया गया।

 

 

उत्तर प्रदेश के बस्ती में ज्योति शुक्ला और लखनऊ के फैजुल्लागंज में बाल महिला सेवा संगठन की आशा मौर्या ने एक विद्यालय रोशन किया।

 

 

ताजनगरी आगरा में शेवांतभरी सिंह ने सरकारी स्कूल में दीपों का झूमर लगाया तो लखनऊ में बाल महिला सेवा संगठन की अध्यक्ष ममता त्रिपाठी ने दीप जलाया।

 

 

लखनऊ के फैजुल्लागंज में बाल महिला सेवा संगठन की इशरत जहां, रीना शुक्ला और भोपाल में भव्या पुरोहित ने सरकारी स्कूल को सजाया।

 

 

लखनऊ के फैजुल्लागंज स्थित गाजीपुर बलराम पूर्व माध्यमिक विद्यालय में बाल महिला सेवा संगठन ने सामूहिक दीपदान का कार्यक्रम किया। इनमें क्रमशः प्रमोद शुक्ला, जीतेन्द्र मौर्या, वैशाली सिंह, तारा श्रीवास्तव, ममता अवस्थी, मुरली प्रसाद वर्मा समेत कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

 

लखनऊ के कन्या गोंसाईगंज स्थित अमेठी के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में मयंक पांडे और महाराष्ट्र के सरकारी स्कूल में रोहिणी प्रकाश ने दीपदान किया।

 

 

हरदोई के शाहाबाद में नगला गनेश के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सतीश चंद्र गौतम और मझिला के प्राथमिक विद्यालय में आमोद मिश्रा ने दीपदान किया।

 

 

हरदोई के टोडरपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में हिमांशु पांडे ने और उच्च प्राथमिक विद्यालय में हर्षित पांडे ने दीपदान किया।

 

 

हरदोई के मंसूरनगर स्थित कन्या जूनियर हाईस्कूल में सत्यम मिश्र और सार्थक मिश्र तथा कन्या प्राथमिक विद्यालय में ब्रम्हकिशोर मिश्र ने दीप जलाकर अज्ञानता के अंधेरे को दूर करने का संकल्प लिया।

 

 

हरदोई के मंसूरनगर स्थित जनियर हाईस्कूल में अनमोल मिश्र, सत्यम मिश्र, रवि मिश्र, अंबुज मिश्र, ऋषि मिश्र ने सामूहिक रूप से दीप जलाए तो मयंक मिश्र ने कन्या प्राथमिक विद्यालय में दीपदान किया।

 

 

मध्य प्रदेश के बरवानी जिले की राजपुर तहसील स्थित एबी रोड बालसामुंड गांव में नीलेश मिश्रा ने सरकारी स्कूल में दीपदान किया। वहीं राजस्थान के बूंदी जिले स्थित धनेश्वर में भूपेंद्र पारेता, अंकित मैवाडा, राहुल जैन और बालमुकुंड मेवाड़ा ने सरकारी स्कूल में दीपदान किया।

 

 

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में अफसरिया गांव में अजीत त्रिवेदी ने सरकारी स्कूल को रोशन किया। राजस्थान के कोटा स्थित हनोतिया गांव के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में दीपक शर्मा, सतीश पारेता बंटी, वीरेंद्र तिवारी, देवेश कुमार और जीतेंद्र जॉनी ने एक दीप स्कूल के नाम अभियान में हिस्सा लेते हुए दीपदान किया।

 

 

इटावा में पटिया क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय में गौरन आर्यन पाल ने दीपदान किया। वहीं, लखनऊ के मड़ियांव के प्राथमिक विद्यालय में रितिका मिश्रा ने दीपक जलाया।

 

 

सीतापुर जिले में सिधौली के दखिनावां के प्राथमिक विद्यालय में हितेंद्र मोहन, राहुल, सक्षम, सरोज गुप्ता, विनय गुप्ता, अवधेश, विपिन ने सामूहिक रूप दिया जला कर संदेश दिया।

 

 

सीतापुर के झरेखापुर में समीर कुमार ने प्राथमिक विद्यालय में दीपदान कर दिवाली में रोशनी फैलाई। लखनऊ में निमिषा बाजपेई ने प्राथमिक विद्यालय में दीया जलाया। 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT