Home Photo-gallery लखनऊ के जुबिली इंटर कॉलेज की पढ़ाई के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर भी कमाल, तस्वीरें 

लखनऊ के जुबिली इंटर कॉलेज की पढ़ाई के साथ इंफ्रास्ट्रक्चर भी कमाल, तस्वीरें 

EduBeats

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित जुबिली इंटर कॉलेज अपने इंफ्रास्ट्रक्चर और पढ़ाई को लेकर मिशाल बना हुआ है। कॉलेज में फर्नीचर से लेकर क्लास रूम के अंदर के नजारा देखकर आपके मुंह से 'वाह' निकल जाएगा। इसके साथ यहां पढ़ाई के लिए भी बेहतरीन व्यवस्था की गई है। साइंस से लेकर कंप्यूटर लैब में सभी इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी भी छात्र को पढ़ाई में किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े। आइए आपको दिखाते हैं कॉलेज के अंदर की कुछ तस्वीरें...

 

 

कॉलेज में छात्रों के लिए क्लास रूम में बैठने के लिए बहुत अच्छी व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही कॉलेज में एक अलग से ग्रुप स्टडी रूम भी बनाया गया है, यहां स्टूडेंट्स एक साथ बैठकर ग्रुप स्टडी कर सकते हैं।

 

 

क्लास रूम की दीवारों पर छात्रों के ज्ञानवर्धन के लिए तमाम जानकारी से लैस टायल्स लगाए गए हैं। इनमें विभिन्न प्रकार के नक्शे, सूर्य नमस्कार, आसन समेत ढेरों जानकारियां बताई गई हैं।

 

 

कंप्यूटर लैब के लिए कॉलेज में पर्याप्त कंप्यूटर्स का प्रबंध किया गया है ताकि किसी छात्र को असुविधा न हो। विद्यालय के प्रिंसिपल सर्वदानंद के मुताबिक, कॉलेज के छात्रों को टेक्नोलॉजी की जानकारी हो, इसपर विशेष ध्यान दिया जाता है।

 

 

छात्रों के विज्ञान से जुड़े प्रयोगों के लिए यहां साइंस लैब है। जहां पर बच्चों की जरूरत के हिसाब से सभी उपकरण मौजूद हैं।

 

 

कॉलेज में छात्र-छात्राओं के लिए टॉयलेट भी सरकारी स्कूलों, यहां तक कि सरकारी ऑफिसों जैसे नहीं लगते। यहां जाकर आपको लगेगा जैसे कि आप किसी होटल के वॉशरूम में आ गए हैं। 

 

 

कॉलेज के प्रिंसिपल सर्वदानंद ने कॉलेज की बेहतरी के लिए काफी काम किए है। कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों के मुताबिक, सर्वदानंद निजी तौर पर छात्रों से मिलते हैं और उनकी परेशानियों को समझते हैं। इतना ही नहीं, सर्वदानंद कॉलेज में नए प्रयोगों को लेकर भी काफी सजग रहते हैं।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT