Home Photo-gallery शकुंतला विवि में श्रद्धांजलि सभा, ABVP ने कहा- हर छात्र में होना चाहिए लौह पुरुष की तरह साहस और समर्पण

शकुंतला विवि में श्रद्धांजलि सभा, ABVP ने कहा- हर छात्र में होना चाहिए लौह पुरुष की तरह साहस और समर्पण

EduBeats

लखनऊ
लौह पुरुष और देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल की 69वीं पुण्यतिथि पर शकुंतला विश्वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने उनको श्रंद्धाजलि दी। विद्यार्थी परिषद ने विश्वविद्यालय के परीक्षाओं के बीच से समय निकालकर अपने महापुरुषों के प्रति निष्ठा एवं समर्पण व्यक्त किया।

 

सरदार बल्लभ भाई पटेल की श्रंद्धाजलि सभा में परिषद के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश दूबे ने कहा कि हमें अपने समस्याओं को केंद्र में रखकर नहीं अपितु समाधान पर केंद्रित होकर कार्य करना चाहिए।

 

 

विश्वविद्यालय में लॉ के सीनियर छात्र वीपी सिंह ने लौह पुरुष के वीर प्रवृत्ति को केंद्र में रखकर छात्रों को लौह पुरुष से सीख लेने की बात कही। अभविप के इकाई मंत्री प्रशांत शुक्ला ने महापुरुष व्यक्तित्व को केंद्र में रखकर सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान पर प्रकाश डाला।

 

 

शकुंतला विश्वविद्यालय में एबीवीपी इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि हमारा मानना है कि जैसे लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल ने देश को जोड़ने और एक करने के लिए जी-जान से अपना योगदान दिया। वैसे ही विश्वविद्यालय के प्रत्येक छात्र को साहस और समर्पण के साथ अपने समाज, भविष्य के प्रति सचेत होना चाहिए।

 

 

इस सभा में इकाई के कला मंच प्रमुख सुभम वर्मा ने सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्केच चित्र तैयार किया। वहीं, छात्रावास वार्डन विपिन पांडेय ने छात्रों द्वारा अपने महापुरुषों के प्रति निष्ठा से प्रभावित होकर इस कार्य को सराहा।

 

 

सभा में मुख्य रूप से आकार अवस्थी, प्रकाश दूबे, वीपी सिंह, दीपक, सुभम, रजनीकांत, प्रशांत शुक्ला, ओमप्रकाश और अन्य मित्र शामिल रहे। सभा का नेतृत्व उपाध्यक्ष आकार अवस्थी जी के द्वारा किया गया।

 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT