Home Photo-gallery रानी लक्ष्मीबाई जयंतीः गांव से राजधानी तक, यूपी में एबीवीपी ने मनाया नारी शक्ति दिवस

रानी लक्ष्मीबाई जयंतीः गांव से राजधानी तक, यूपी में एबीवीपी ने मनाया नारी शक्ति दिवस

EduBeats

लखनऊ
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मंगलवार को वीरांगना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती नारी शक्ति दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई। उत्तर प्रदेश में एबीवीपी ने जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया। कार्यक्रमों के दौरान परिषद ने रानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि दी। 

 

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंबेडकरनगर के बीएन इंटर कॉलेज में रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

 

 

बलरामपुर में रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने संगोष्ठी का आयोजन किया। इस दौरान झांसी की रानी के व्यक्तित्व के बारे में बताया गया। 

 

 

एबीवीपी ने रायबरेली में रायबरेली नगर, लालगंज, बछरावां, सलोन, हरचंदपुर में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से रानी लक्ष्मीबाई को श्रद्धांजलि दी। 

 

 

लखनऊ के बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने महान वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई जी की जयंती पर कनिष्का छात्रावास में पुष्पांजलि का कार्यक्रम आयोजित किया।‬

 

 

सीतापुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने वीरांगना लक्ष्मीबाई जयंती पर संगोष्ठी का आयोजन किया। इसमें मुख्य वक्ता दामिनी श्रीवास्तव थीं। वहीं, मुख्य अतिथि सीतापुर सिटी मजिस्ट्रेट पूजा मिश्रा, विशिष्ट अतिथि महिला थाना एसआई सुरभि सिंह थीं। इसके अलावा कार्यक्रम अध्यक्ष रजनी, छात्रा इकाई नगर अध्यक्षा डॉक्टर ज्ञानवती दीक्षित प्रमुख रूप से उपस्थित रहीं।

 

 

उन्नाव जिले में बांगरमऊ तहसील के शिवराज सिंह पटेल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में प्रांत प्रवासी कार्यकर्ता के नाते लखनऊ जिले की जिला सह छात्रा प्रमुख तूलिका श्रीवास्तव उपस्थित रहीं।

 

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बहराइच में रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर ' नारी सशक्तिकरण में रानी लक्ष्मीबाई का योगदान' विषय पर संगोष्ठी आयोजित की। 

 

 

लखनऊ विश्वविद्यालय में रानी लक्ष्मीबाई की जयन्ती के उपलक्ष्य में आयोजित 'नारी-शक्ति दिवस' पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गड़िया, प्रान्त संगठन मंत्री घनश्याम शाही, प्रान्त अध्यक्ष राकेश द्विवेदी, महानगर अध्यक्षा नीतू सिंह, जिला प्रमुख अमित कुशवाहा, छात्रा विस्तारिका निहारिका त्रिवेदी व अन्य कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

 

 

लखीमपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रानी लक्ष्मीबाई जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया।

 

 

रानी लक्ष्मीबाई जयंती पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने गोंडा में स्त्री शक्ति दिवस के रूप में सरयू प्रसाद कन्या इंटर कॉलेज में संगोष्ठी का कार्यक्रम आयोजित किया।

 

 

वहीं, बांदा में लक्ष्मीबाई जयंती की पूर्व संध्या पर दीपांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में तहसील संयोजक महेश मिश्रा, प्रांत मंत्री प्रवीण लखेरा, नगर मंत्री उदय प्रताप और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT