Home Photo-gallery न हो पाए छात्रों के अधिकारों का हनन, एबीवीपी रखती है पूरा ख्याल: इंद्रेश

न हो पाए छात्रों के अधिकारों का हनन, एबीवीपी रखती है पूरा ख्याल: इंद्रेश

EduBeats

लखनऊ
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शनिवार को लखनऊ में चिनहट नगर इकाई की घोषणा की। बीबीडी स्थित साईं कॉन्प्लेक्स में नए पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गुरजीत सिंह चुनाव अधिकारी के रूप में उपस्थित रहे।

 

चिनहट नगर इकाई के नगर अध्यक्ष के रूप में अवध किशोर सिंह और नगर मंत्री के रूप में अमन राजपूत के नाम का चयन किया गया। साथ ही नगर की नई कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारियों के नाम की घोषणा की गई। इस दौरान राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गुरजीत ने नवीन पदाधिकारियों को उनके दायित्वों के बारे में बताया तथा पूरी लगन से कार्य करने का तरीका बताया। वहीं मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए एबीवीपी के जिला प्रमुख इंद्रेश ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्रों के लिए सुव्यवस्थित माहौल बनाने का कार्य करती है तथा किसी भी छात्र के अधिकारों का हनन ना होने पाए इसका पूरा ख्याल करती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद के कार्यों की जिम्मेदारी आज के हर एक कार्यकर्ताओं के ऊपर है, यही कार्यकर्ता छोटे-छोटे दायित्व के रूप में संगठन में अपना समय देते हैं।

 

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए जिला संगठन मंत्री सौरभ श्रीनेत ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही देश व समाज के लिए निरंतर कार्य करती रही है। उन्होंने कहा कि जब-जब देश को आवश्यकता पड़ी है, विद्यार्थी परिषद कंधे से कंधा मिलाकर देश लिए खड़ी रही है।

 

इकाई में इन्हें भी मिली जिम्मेदारी
चिमहट नगर उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दुर्गेश कुमार सिंह, शुभम ठाकुर, पुनीत और आदर्श त्रिपाठी को दी गई, वहीं सह मंत्री की जिम्मेदारी विशाल सिंह, मोहित यादव, करण सिंह और विमल दुबे संभालेंगे। नगर में आयाम कार्य हेतु एसएफएस प्रमुख के लिए मोहित वर्मा और सह-प्रमुख के लिए आदर्श सिंह को चुना गया। एसएफडी प्रमुख मनीष सिंह व दीपक सिंह सह प्रमुख चुने गए। इसके अलावा सिद्धार्थ यादव राष्ट्रीय कला मंच प्रमुख, कौशल राजपूत खेल आयाम प्रमुख तथा परमाशु मिश्रा खेल आयाम सह प्रमुख के रूप में घोषित किए गए। सौरभ आंदोलन प्रमुख व फैजल खान आंदोलन सह प्रमुख के रूप में चुने गए। साथ ही ई-एबीवीपी प्रमुख के रूप में रंजीत राजपूत व सह प्रमुख में कृष्णा का नाम चयनित हुआ। कार्यकारिणी सदस्य के रूप में  हर्ष मिश्रा, अभिषेक शुक्ला, शोभित सिंह और निखिल का नाम तय हुआ।

 

 

कार्यक्रम के अंत में नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवध किशोर ने अपने समस्त नवीन पदाधिकारियों का अभिवादन व स्वागत-वंदन किया। उन्होंने संगठन को भरोसा दिलाया कि वर्ष भर चिनहट नगर इकाई के कार्यकर्ता पूरी लगन के साथ संगठन का कार्य करेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राजशेखर,गौरव करवरिया, हरप्रीत, सनी प्रताप सिंह, अनुपम, सूरज प्रताप, आलोक व चिनहट नगर इकाई के कई नए व पुराने कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT