Home Others उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

EduBeats

लखनऊ
उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 25 मार्च 2020 तक बढ़ा दी है। प्रदेश भर में 25 मार्च रात 12 बजे तक आवेदन होंगे। पहले आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास 15 मार्च, 2020 तक का समय था। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने इसका समय बढ़ाया है। इसकी जानकारी परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस के माध्यम से दी गई है। 


बता दें कि उम्मीदवार ग्रुप-A, E1 / E2 और  ग्रुप B / C /D / F / G / H / I / K1 से K8 में से एक यानी अधिकतम तीन आवेदन कर सकते हैं। यदि आवेदन पत्र में किसी प्रकार कि त्रुटि पाई जाती है, तो अभ्यर्थियों काे 26 से 29 मार्च 2020 के बीच का समय दिया गया, जिनमें वे आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं।   


परिषद सचिव एसके वैश्य के अनुसार UPJEE (Polytechnic) की परीक्षाएं 26 और 27 अप्रैल 2020 को आयोजित होंगी. इसमें इंजीनियरिंग और फॉर्मेसी के अभ्यर्थियों की परीक्षाएं लिखित अर्थात OMR शीट पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर होंगी जबकि ग्रुप बी से ग्रुप-के तक की परीक्षाएं 27 अप्रैल को ऑनलाइन होंगी। परिणाम 21 मई को घोषित किया जा सकता है। तथा काउंसलिंग 2 जून से शुरू होगी।


उम्मीदवाराें काे प्रवेश परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर जो मेरिट तैयार की जाएगी, उसके बाद ऑनलाइन काउन्सलिंग के जरिए से करीब 1296 संस्थाओं में विभिन्न के लिए 67 पाठ्यक्रमों की सीटों प्रवेश दिया जाएगा।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT