Home Others एबीवीपी ने ही देखा था अनुच्छेद 370 के कानूनों को हटाने का सपना: दिनेश शर्मा

एबीवीपी ने ही देखा था अनुच्छेद 370 के कानूनों को हटाने का सपना: दिनेश शर्मा

EduBeats

लखनऊ
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा सोमवार को राजधानी लखनऊ में मेधावी छात्र सम्मान समारोह का आयोजन किया किया गया। लखनऊ के निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के माधव सभागार में आयोजित इस कार्यक्रम में सूबे के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। समारोह में 1254 मेधावी छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित एवं प्रोत्साहित किया गया।

 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुए उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि मौजूदा वक्त में देश का नेतृत्व जिनके हाथों में है, वे सभी लोग अपने छात्र जीवन में एबीवीपी से जुड़े रहे हैं, चाहे वे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू हों, सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर हों, या फिर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद हों। ऐसे अनेकों उदाहरण हैं जिसमें विद्यार्थी परिषद ने देश को नेतृत्व व नियत प्रदान किया है। शर्मा ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कानूनों को खत्म करने का सपना एबीवीपी ने ही देखा था। उन्होंने कहा कि एबीवीपी ने सिर्फ सपना ही नही देखा अपितु उससे पूरा भी किया। शर्मा ने सभागार में मौजूद छात्र-छात्राओं से अपील की कि अगर वे सपने देखें तो उसे पूरा करने का ईमानदार संकल्प लें।

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए शर्मा ने कि आप लोग ही भारतीय संस्कृति के लिए काम कर सकते हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा, 'आप ही वह शक्ति हो जो भारत माता के परम वैभव को शैक्षिक संस्थानों में पढ़ने वाले छात्रों के बीच ले जा सकते हैं। जन्मदिन पर केक काटने और बांटने वाले छात्र-छात्राओं को मैं ये बताना चाहूंगा की काटना और बाँटना हमारी संस्कृति नहीं है बल्कि हम तो छोटी-छोटी बूंदी जोड़कर लड्डू बनाकर मुंह मीठा कराने वाले लोग हैं।' 

 

शर्मा ने कहा कि आज भारतीय संस्कृति पर पाश्चात्य सभ्यता हावी हो रही है, हमें अपनी सभ्यता व संस्कृति को बचाए रखने के लिए अपने गौरवशाली सांस्कृतिक विरासत को छात्रों तक पहुंचाना होगा और यह काम सिर्फ और सिर्फ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ही कर सकती है। कार्यक्रम में एबीवीपी के प्रांत संगठनमंत्री घनश्याम शाही, प्रदेश अध्यक्ष राकेश द्विवेदी, महानगर अध्यक्ष नीतू सिंह और महानगर मंत्री उज्जवल त्रिपाठी मंच पर मौजूद रहे। इसके अलावा कार्यक्रम में हजारों छात्र-छात्राओं ने सहभागिता दर्ज कराई।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT