Home News वाल्मीकि जयंती: समाजवादी अध्ययन केंद्र की ओर से सम्मानित हुए पत्रकार संतोष वाल्मीकि

वाल्मीकि जयंती: समाजवादी अध्ययन केंद्र की ओर से सम्मानित हुए पत्रकार संतोष वाल्मीकि

लखनऊ
समाजवादी अध्ययन केंद्र की ओर से आज महर्षि वाल्मीकि और प्रखर सोशलिस्ट बृजभूषण तिवारी जी की जयंती के अवसर पर उत्तर प्रदेश के ख्यातिप्राप्त पत्रकार संतोष वाल्मीकि को सम्मानित किया गया।


समाजवादी अध्ययन केंद्र के संस्थापक यशभारती सम्मानित मणेन्द्र मिश्रा के नेतृत्व में केकेसी लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. दिलीप पासवान, डॉ दिवाकर यादव सहित लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्र नेताओं ने संतोष वाल्मीकि के घर जाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बापू के 150 वर्ष से जुड़ा प्रतीक चिन्ह, चरखा ,अंग वस्त्र और अभिनंदन पत्र प्रदान किया गया।


मणेन्द्र मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनसंचार संस्थान से प्रशिक्षित वाल्मीकि ने पिछले तीस वर्षों की पत्रकारिता में सरोकारिता को ही अपने जीवन का आधार बनाया। हाशिये के समाज को आत्मसम्मान और अधिकार दिलाने के लिए वाल्मीकि ने अपने लेखन से कभी समझौता नही किया।
 संतोष बाल्मीकि ने समाजवादी अध्ययन केंद्र के प्रति धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए कहा कि समाजवादी विचारधारा से ही स्वस्थ समाज का निर्माण हो सकता है।
 इस अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रनेता महेंद्र यादव, प्रशांत मिश्रा, गौरव पांडेय, सुमित पाल, शिवम श्रीवास्तव सहित अन्य प्रमुख लोग उपस्थित रहे।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT