Home Others उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास, ABVP की सरकार से मांग- आरोपियों को दे फांसी की सजा

उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास, ABVP की सरकार से मांग- आरोपियों को दे फांसी की सजा

EduBeats

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की घटना की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही परिषद ने दोषियों पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। परिषद का कहना है कि पीड़िता की सुरक्षा के प्रति उदासीनता जिला प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा करती है।  
 

एबीवीपी के राष्ट्रीय मंत्री राहुल वाल्मीकि का कहना है कि महिला सुरक्षा काफी संवेदनशील विषय है। जिस प्रकार से उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया गया वह बहुत ही अमानवीय है। ऐसे कुंठित लोग समाज में रहने योग्य नहीं हैं। इसलिए विद्यार्थी परिषद प्रदेश सरकार से मांग करती है कि ऐसे मामलों को फास्ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम से त्वरित सुना जाए और दोषियों को जल्द ही कड़ी सजा दी जाए। 
 

 

एबीवीपी अवध की प्रांत सहमंत्री ईश्दीप कौर ने कहा कि उन्नाव की घटना भयावह व स्तब्ध करने वाली है। एक महिला का पहले गैंगरेप करना और फिर उन्हीं आरोपियों ने जेल से छूटने के बाद  पीड़िता को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास करना यह दिखाता है कि दोषियों के मन में कानून का भय नहीं है। परिषद सरकार और न्यायपालिका से मांग करती है कि ऐसे मामलों में आरोपियों को जल्द ही फांसी की सजा दे।

 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT