Home Others ADVT: फिट रहने का तरीका सिखाएगा योग, जानकीपुरम में खुल रहा योगा और फिटनेस सेंटर

ADVT: फिट रहने का तरीका सिखाएगा योग, जानकीपुरम में खुल रहा योगा और फिटनेस सेंटर

EduBeats

योग हमारे जीवन में कितना महत्वपूर्ण यह बताने की जरूरत नहीं है लेकिन अधिकतर लोगों लोगों का कहना होता है कि वे योग तो करना चाहते हैं लेकिन समय की कमी के चलते कर नहीं पाते हैं। इसके साथ ही यह भी सवाल रहता है कि आखिर योग करने के लिए कहां जाएं, कहां जाना सही रहेगा। अब आपके सवाल होंगे खत्म और योग होगा शुरू। जी हां, लखनऊ के जानकीपुरम स्थित पूजा हॉस्पिटल एवं इंस्टिट्यूट में आपके लिए पूजा फिटनेस एवं योगा सेंटर खुल रहा है। 2 मार्च, 2020 से आप इसकी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।


सेंटर के मैनेजिंग डायरेक्टर आशुतोष ने बताया कि पूजा हॉस्पिटल एवं इंस्टिट्यूट में सरकार द्वारा चिकित्सा, नेचुरोपैथी व योग के प्रोत्साहन के अन्तर्गत आगामी 2 मार्च से प्रशिक्षित आयुर्वेदिक चिकित्सक एवं योग गुरुओं द्वारा योगाभ्यास, योग शिक्षण, नेचुरोपैथी शिक्षा एवं चिकित्सा, फिटनेस संबंधित समस्त प्रोग्राम चलाए जाएंगे। पूजा फिटनेस एवं योगा सेंटर में आप योगा, वेट लॉस, एरोबिक एक्सर्साइज, कार्डियक एक्सर्साइज, पंचकर्म, फिजियोथेरैपी, किक बॉस्किंग, एक्यूपेंक्चर, स्टीमबाथ आदि की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। 

 

योग सिर्फ एक प्रकार का शारीरिक अभ्यास नहीं अपितु एक प्राचीन ज्ञान है जो हमें स्वस्थ, खुश व शांतिपूर्ण जीवन जीने का मार्गदर्शन प्रदान करता है। योग शरीर से विषैले तत्वों को बाहर निकलने में सहयोग देता है। शरीर में ऊर्जा का सही प्रवाह निर्देशित करना। इसके अलावा योग से शरीर को कई बीमारियों से निजात दिलाता है।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT