Home Others राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम घोषित, नीचे दिया गया है डायरेक्ट लिंक

राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा का परिणाम घोषित, नीचे दिया गया है डायरेक्ट लिंक

EduBeats

नई दिल्ली 
राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के लेवल 1 का रिजल्ट घोषित हो गया है।उम्मीदवार नेशनल टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (एनटीएसई) की आधिकारिक वेबसाइट पर  अपनी मैरिट सूची देख सकते हैं। अभ्यर्थी पहले लिंक पर जाकर रिजल्ट ओपन करें फिर उसका पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। विभिन्न राज्यों द्वारा कराई गई राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा के रिजल्ट देखने के लिए अभ्यर्थी उन राज्यों के परीक्षा नियामक बोर्ड या प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं। 


विभिन्न राज्यों द्वारा कराई गई इस परीक्षा के लेवल 1 के परिणाम घोषित हुए हैं। अभी उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश राज्यों में एनटीएसई की परीक्षा के रिजल्ट 18 मार्च को घोषित किए गए थे। वहीं दिल्ली और गोवा के परिणाम 16 मार्च को घोषित किए गए। इस परीक्षा के लिए अगल-अलग राज्यों के परिणाम अलग-अलग दिन घोषित किए गए हैं। ये परिणाम सिक्किम में 13 मार्च, पश्चिम बंगाल में 12 मार्च और तमिलनाडु में 4 मार्च को परिणाम घोषित किए गये थे।


एनटीएसई फेज 1 रिजल्ट 2020 में सफल होने वाले छात्र ही स्टेज 2 परीक्षा में शामिल होंगे। दूसरे फेज की परीक्षा मई में कराई जाएगी। राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा राष्ट्रीय स्तर की एक छात्रवृति योजना है। इसके माध्यम से उच्च बौद्धिक और शैक्षिक योग्यता वाले छात्रों की पहचान की जाती है।  इस परीक्षा के दो चरण होते हैं। पहले चरण में राज्य स्तरीय परीक्षा होती है जबकि दूसरे चरण में राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा होती है जिसे शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद् कराता है। 


रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT