Home Others भगत सिंह से प्ररेणा लेकर देश को प्राथमिकता दें युवा: ABVP

भगत सिंह से प्ररेणा लेकर देश को प्राथमिकता दें युवा: ABVP

EduBeats

लखनऊ                                     
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सोमवार को अमर शहीद सरदार भगत सिंह की जयंती के अवसर पर लखनऊ विश्वविद्यालय स्थित उनकी प्रतिमा पर  माल्यार्पण कर उनको श्रद्धापूर्वक नमन किया। इसके पहले लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

 

अभाविप की जानकीपुरम नगर इकाई ने शाम को गोष्ठी का आयोजन भी जानकीपुरम में किया गया। इस मौके परिषद की लखनऊ विश्वविद्यालय इकाई के शोध कार्य प्रमुख प्रदीप मौर्या ने बताया कि विद्यार्थी परिषद अपने स्थापना काल से ही ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से हमारे देश के महापुरुषों व वीरांगनाओं के जीवन को विद्यार्थियों के सामने रखने का प्रयास करती है जिससे हम सभी इनके जीवन से प्रेरणा लेकर उसका कुछ अंश अपने जीवन में भी उतार सकें।

 

लखनऊ महानगर के सह एसएफएस प्रमुख प्रांजल शुक्ला ने कहा कि आज जब सभी अपने करियर को लेकर परेशान हैं तब हमें ऐसे महान क्रांतिकारी के जीवन से सीख लेने की आवश्यकता है जो चाहते तो वह भी केवल अपने करियर के लिए परेशान हो सकते थे लेकिन उन्होंने अपने देश को पहली प्राथमिकता दी। भगत सिंह ने मात्र 23 वर्ष की आयु में अपने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। ऐसे महान क्रांतिकारियों के बलिदान के परिणाम स्वरुप ही आज हम स्वतंत्र भारत के निवासी हैं। हमें इनको केवल याद नहीं रखना है बल्कि इनके जीवन से प्रेरणा भी लेनी है।

 

कार्यक्रम का संचालन महानगर सह मंत्री शिवम सिंह ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अवध प्रांत के संगठन मंत्री घनश्याम शाही, लखनऊ विभाग संगठन मंत्री अंशुल श्रीवास्तव, प्रो. मीरा सिंह, कामायनी बाजपाई, अपूर्व द्विवेदी, अधीश श्रीवास्तव, आदित्य जायसवाल, अपर्णा मिश्रा, वैभव सक्सेना, अवकाश सिंह, अनुज श्रीवास्तव, राजशेखर सिंह, मनीष दधीची, गौरव प्रकाश, अतुल पांडेय आदि कार्यकर्ता व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT