Home News ABVP का प्रतिभा सम्मान समारोह, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी बोले- संघर्ष करना न छोड़ें छात्र

ABVP का प्रतिभा सम्मान समारोह, राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी बोले- संघर्ष करना न छोड़ें छात्र

लखनऊ

लखनऊ के बक्शी का तालाब क्षेत्र में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सीतापुर रोड स्थित बोरा इंस्टीट्यूट में आयोजित इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन,संस्कृति, धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ नीलकंठ तिवारी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। समारोह में लखनऊ जिले के बीकेटी तहसील के विद्यालयों से कुल 550 मेधावी छात्रों को मंच से सर्टिफिकेट व मेडल देकर सम्मानित किया गया।

छात्रों को संबोधित करते हुए नीलकंठ तिवारी ने कहा कि जीवन में संघर्ष करना नहीं छोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि कठिनाइयों का डटकर सामना करके अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यभाषा समिति के सदस्य दानिश आजाद ने कहा कि विद्यालय में छात्र पढ़ने का कार्य करता है और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उन छात्रों को गढ़ने का कार्य करती है। इस दौरान एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने छात्रों को विद्यार्थी परिषद के कार्यों के बारे में अवगत कराया। शाही ने विद्यार्थी परिषद की विभिन्न गतिविधियों के विषय में भी जानकारी दी।

ये विद्यार्थी हुए सम्मानित
 

हाईस्कूल कैटीगरी
प्रथम स्थान- सोनाली यादव, पुत्री चंद्रभान यादव
93%, एस आर ग्लोबल स्कूल
द्वितीय स्थान- युवराज सिंह (92%) पुत्र विजय प्रताप सिंह
तृतीय स्थान- निदा खान (91.8%), पुत्री मजहर खान
 


 

इंटरमीडिएट कैटीगरी
प्रथम स्थान- रोली रावत (95%) पुत्री हरीश रावत
द्वितीय स्थान- आयुषी सिंह (94%) पुत्री सुरेंद्र कुमार सिंह
तृतीय स्थान- हितेश्वरी (90.6%) पुत्री प्रसाद जी
 


 

स्नातक कैटीगरी
प्रथम स्थान- अनामिका वर्मा (82.6%), पुत्री नंदकिशोर वर्मा
(डॉक्टर भीमराव अंबेडकर महाविद्यालय, हरदोई)
द्वितीय स्थान-हिमांशु गुप्ता (72%)
(बोरा इंस्टीट्यूट)
तृतीय स्थान- अंशिका(69%), पुत्री राजेश कुमार
 

 

कार्यक्रम के समापन से पहले लखनऊ जिला की जिला सह छात्रा प्रमुख तूलिका श्रीवास्तव के द्वारा वंदे मातरम गीत का गायन हुआ। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक डॉ. नीरज बोरा अध्यक्ष के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में बोरा इंस्टीट्यूट के एजुकेशन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ. सच्चिदानंद, मैनेजमेंट डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. स्तुति, विवेक सिंह तोमर ,आकाश ,आयुष, अंकुश आजाद, शांभवी तोमर, नगर विस्तारक शुभम तिवारी, शिवम पाल, उमाकांत, आदर्श, रोली ,वैष्णवी, विनीत, राम लखनपंकज, सूर्यांश, शिवानी व समस्त बीकेटी नगर इकाई के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT