Home Others स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं से विद्यार्थियों को दिशा देती है ABVP: घनश्याम शाही

स्वामी विवेकानंद की शिक्षाओं से विद्यार्थियों को दिशा देती है ABVP: घनश्याम शाही

EduBeats

लखनऊ
स्वामी विवेकानंद जयंती के मौके पर लखनऊ के विभिन्न स्थानों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के द्वारा विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसी क्रम में बख्सी का तालाब में भी परिषद ने कार्यक्रम आयोजित किए। इन कार्यक्रमों में एबीवीपी के अवध प्रांत के संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने छात्रों को संबोधित करते हुए स्वामी विवेकानंद के जीवन से सीख लेने की बात कही।

 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने एबीआर अपना छात्रावास में छात्रों को संबोधित करते हुए शाही ने कहा, 'अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एक ऐसा छात्र संगठन है जो कि स्वामी विवेकानंद को आदर्श मानकर उनके रास्ते पर चलता है। हम स्वामी विवेकानंद जी की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाते हैं और उनकी शिक्षाओं के माध्यम से छात्र-छात्राओं को आगे की दिशा प्रदान करते हैं।'

 

 

बीकेटी नगर इकाई के द्वारा ही एक अन्य आयोजन कस्तूरबा गांधी विद्यालय बक्शी का तालाब में किया गया। इस दौरान घनश्याम शाही छात्राओं से रूबरू हुए तथा उन्हें वास्तविक सशक्तीकरण की परिभाषा बताई। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति किसी से कमजोर नहीं है, यह आकाश पर विजय पाने वाली कल्पना चावला भी है तो विश्व पटल पर भारत के नाम को रोशन करने वाली पीवी सिंधु भी है। उन्होंने कहा कि छात्राओं को अपनी रुचि के हिसाब से अपने क्षेत्र का चुनाव करना चाहिए, ताकि वह अपना 100% देकर राष्ट्रहित में काम कर सकें।

 

इस दौरान बीकेटी नगर संगठन मंत्री शुभम, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आकाश बाजपेयी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विराट, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री आदर्श, जिला कार्यसमिति सदस्य उमाकांत, नगर उपाध्यक्ष राम लखन, नगर इकाई छात्रा प्रमुख सुषमा समेत कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT