Home News बाराबंकी में बोले एबीवीपी के रमेश गड़िया- कल का नहीं, आज का नागरिक है छात्र

बाराबंकी में बोले एबीवीपी के रमेश गड़िया- कल का नहीं, आज का नागरिक है छात्र

बाराबंकी
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बाराबंकी इकाई द्वारा स्थानीय राजकीय इंटर कॉलेज ऑडिटोरियम में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बाराबंकी जिले के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

 

प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं उत्तर प्रदेश सरकार के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने छात्र-छात्राओं को पुरस्कार व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर छात्रों को संबोधित करते हुए सतीश द्विवेदी ने कहा कि छात्रों को अपनी पुरातन संस्कृति एवं संस्कार नहीं भूलने चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को महापुरूषों के आदर्शों को जीवन में धारण करना चाहिए। द्विवेदी ने कहा कि मेधा का सकारात्मक उपयोग ही निरन्तर प्रगति में सहयोगी है और इस क्रम में  एबीवीपी द्वारा छात्रों को दिए जाने वाले संस्कार उनमें राष्ट्रभाव का जागरण करते हैं।

एबीवीपी के क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गड़िया ने छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि एबीवीपी केवल शिक्षा के क्षेत्र में नहीं, बल्कि सामाजिक क्षेत्र में भी अपना योगदान दे रही है। उन्होंने कहा, 'हमारी संकल्पना है कि छात्र कल का नहीं अपितु आज का नागरिक है, अतः सभी मेधावी विद्यार्थियों को भी विश्व के विशालतम छात्र संगठन से जुड़कर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए।'

 

इन विद्यार्थियों ने मारी बाजी
सम्मान समारोह में 1054 छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। हाईस्कूल में तनुजा विश्वकर्मा, शुभांगी शुभी वर्मा और वैभव श्रीवास्तव को सम्मानित किया गया। इंटरमीडिएट में सूर्यांशु शर्मा, प्रतिभा वर्मा और मिथुन द्विवेदी को पुरुस्कृत किया गया। स्नातक में मोहित सीताकांत मिश्र, भावना वर्मा और परास्नातक में निशांत द्विवेदी को सम्मानित किया। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि अजीत प्रताप सिंह ने कहा कि एबीवीपी छात्रहितों के लिए हर समय कार्य कर छात्रों को बेहतर शिक्षा से जोड़ने का प्रयास करती है।

ये लोग रहे उपस्थित
समारोह में स्वागत अध्यक्ष विजय आनंद बाजपेई, प्रदेश सह मंत्री आकाश पटेल रुद्र, कार्यक्रम अध्यक्ष मनोज मिश्रा, नगर मंत्री सर्वेश अवस्थी विभाग प्रमुख विनय मौर्य, विभाग संगठन मंत्री अंशुल, सौरभ सूर्यवंसी, उत्तम पाल, जिला सह संयोजक धनंजय वर्मा, भावना वर्मा, अभिषेक, विनोद मिश्र, निशांत द्विवेदी, आदर्श सिंह,शालनी, श्रद्धा, अंशिता, स्नेहा, कृति, जानवी, श्रेया, विशाल सिंह, अर्पित सिंह, ऋषभ मिश्र, अंकित सिंह, विकास शर्मा, मनीष कुमार, कामिल आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राकेश पटेल, दरियाबाद विधायक सतीश शर्मा, संदीप गुप्ता, रूपेश, रोहित, आदि उपस्थित रहे।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT