Home Interview योगी सरकार को था हार का डर, इसलिए UP में कई जगह बंद कराए छात्रसंघ चुनाव: दिग्विजय सिंह 'देव'

योगी सरकार को था हार का डर, इसलिए UP में कई जगह बंद कराए छात्रसंघ चुनाव: दिग्विजय सिंह 'देव'

EduBeats

लखनऊ
उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में योगी सरकार पर लगातार हमलावर है। सपा की स्टूडेंट विंग समाजवादी छात्रसभा भी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही। शिक्षा, बेरोजगारी, निजीकरण में भ्रष्टाचार, बेहाल किसान, आरक्षण सहित तमाम मुद्दों को लेकर समाजवादी छात्रसभा दिग्विजय सिंह 'देव' के नेतृत्व में लगातार प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी ओर सरकार छात्रसभा के प्रदर्शनों को कोरोना प्रोटोकॉल के सहारे दबाने की कोशिश में जुटी है।

 

समाजवादी छात्रसभा के प्रदेश अध्यक्ष दिग्विजय सिंह 'देव' का कहना है कि समाजवादी छात्र सभा लगातार छात्रों और आम लोगों के हितों में आवाज उठा रही है, वहीं सरकार और कानून मिलकर उस आवाज को दबा रहे हैं। सरकार सिर्फ रोजगार को लेकर झूठे आंकड़े दिखाती है और जो आवाज उठाते हैं उनके खिलाफ बर्बरता पूर्वक रवैया अपनाती है। दिग्विजय ने कहा कि ये सरकार पूंजीपतियों और अंग्रेजों की सरकार है। इस सरकार ने कोई नौकरी नहीं निकाली और पिछली सरकार में निकलीं नौकरियों का आज तक नियुक्ति पत्र भी नहीं दिया।

 

दिग्विजय ने आगे कहा कि अखिलेश सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों के लिए काफी बेहतर काम किया था और उस समय सभी की सारी जरूरतों का ध्यान रखा जाता था लेकिन वर्तमान सरकार को इससे कोई मतलब नहीं है। सूबे के  विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि 2012 में सपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में छात्रसंघ चुनाव को लेकर घोषणा कर दी गई थी, बहुत सी जगहों पर हमारी सरकार में चुनाव हो भी रहे थे। लेकिन योगी सरकार ने जहां चुनाव हो रहे थे, वहां भी हार जाने के डर से चुनाव बंद करवा दिए। एजुकेशन बीट्स ने दिग्विजय से और भी कई मुद्दों पर बात की... देखिए पूरा इंटरव्यू...
 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT