Home Interview महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कराटे की ट्रेनिंग दे रहे मार्शल आर्ट गुरु दीपक अग्रवाल

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कराटे की ट्रेनिंग दे रहे मार्शल आर्ट गुरु दीपक अग्रवाल

EduBeats

नोएडा/लखनऊ

भारत में प्राचीन काल से ही समाज में महिलाओं को विशिष्ट आदर और सम्मान देने की परंपरा रही है। भारतीय संस्कृति में महिलाओं को देवी लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। अगर हम इक्कीसवीं सदी की बात करें तो महिलाएं हर कार्यक्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला काम कर रही हैं चाहे वो राजनीति, बैंक, विद्यालय, खेल, पुलिस, रक्षा क्षेत्र, खुद का कारोबार हो या आसमान में उड़ने की अभिलाषा हो लेकिन महिला की सुरक्षा आज विचारणीय विषय है। न्यूज चैनल और अखबार महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचारों से भरे पड़े हैं। इसी विषय पर एजुकेशन बीट्स ने व्योम यूनाइटेड स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ और मार्शल आर्ट्स के चीफ कोच दीपक अग्रवाल से बात की। दीपक अग्रवाल लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही महिला सुरक्षा के हित में काम कर रहे हैं। दीपक अग्रवाल के साथ उनकी स्टुडेंट्स प्रीति और नेहा ने भी बात की।

 

उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर स्थित व्योम यूनाइटेड स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के सीईओ दीपक अग्रवाल दिल्ली पुलिस और उत्तर प्रदेश पुलिस में ट्रेनिंग दे चुके हैं साथ ही वो महिलाओ को आत्मनिर्भर बनाने में लगे हैं। दीपक चाहते हैं कि अगर कभी किसी महिला या लड़की के लिए कोई भी ऐसी स्थिति हो जिसमें वो परेशानी में हो तो उन्हें किसी का इंतजार न करना पड़े हर लड़की खुद ही खुद को संभाल सके।

 

दीपक अग्रवाल की स्टुडेंट्स प्रीति और नेहा का कहना है कि उनके सर कभी ये नहीं देखते कि कौन छोटा है या बड़ा कोई अमीर है या गरीब सर सब को एक जैसा ट्रीट करते हैं। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए किस तरह काम कर रहे हैं दीपक अग्रवाल देखिए एजुकेशन बीट्स को दिए इंटरव्यू में.....

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT