Home College IIMC में इस साल भी होगा सिलेक्शन लेकिन नहीं होगा एंट्रेंस एग्जाम, जानिए कैसे

IIMC में इस साल भी होगा सिलेक्शन लेकिन नहीं होगा एंट्रेंस एग्जाम, जानिए कैसे

EduBeats

लखनऊ

 

इस संस्थान में जर्नलिज्म के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्सेज कराए जाते हैं। छात्रों का सिलेक्शन प्रवेश परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होता है। लेकिन इस साल प्रवेश परीक्षा नहीं होगी।


IIMC में बिना प्रवेश परीक्षा के होगा दाखिला


मीडिया स्टडीज के लिए प्रमुख संस्थान, IIMC ने सत्र 2020-21 के लिए अपने छह क्षेत्रीय केंद्रों में प्रस्तावित सभी आठ पी जी डिप्लोमा कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा नहीं कराने का फैसला किया है। कक्षा 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट सहित योग्यता परीक्षा में उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का चयन किया जाएगा। इसके बाद एक ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा।


सिलेक्शन क्राइटेरिया


नॉन-NRI कोटा उम्मीदवारों का चयन आवश्यक योग्यता और योग्यता के आधार पर होगा। क्वालिफाइंग ग्रेजुएशन एग्जामिनेशन, प्लस टू एग्जामिनेशन और मैट्रिकुलेशन एग्जामिनेशन में क्रमश: 40:20:20 प्रतिशत के वेटेज के आधार पर शॉर्ट-लिस्ट तैयार की जाएगी।

 

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जिसके बाद फाइनल प्रक्रिया की जाएगी। बता दें, उम्मीदवारों को नंबर 100 में से दिए जाएंगे।

 

कब आएगा IIMC का रिजल्ट

 

IIMC का रिजल्ट 10 सितंबर को या उसके आसपास घोषित किया जाएगा। रैंक लिस्ट को IIMC की वेबसाइट ihttp://iimc.nic.in/ पर जारी किया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को ईमेल भेजकर सूचित किया जाएगा।


IIMC की आवेदन फीस


जनरल कैटेगरी के लिए 1,000 रुपये 
ओबीसी / एससी / एसटी के लिए 750 रुपये है।


महत्वपूर्ण तिथियां


आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14 अगस्त, 2020 शाम 5 बजे तक


शॉर्ट लिस्ट की घोषणा: 31 अगस्त, 2020


ऑनलाइन साक्षात्कार: 3 सितंबर, 2020 के बाद


रैंक लिस्ट की घोषणा: 10 सितंबर, 2020

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT