Home College नीट 2020 में जीरो नंबर पाने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानिए पूरी बात 

नीट 2020 में जीरो नंबर पाने का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, जानिए पूरी बात 

EduBeats

नीट 2020 परीक्षा के मूल्यंकन प्रणाली फिर से बड़ा मामला सामने आया है। जीरो नंबर पाने वाली छात्रा ने मूल्यांकन प्रणाली में खामियां बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी है। याचिका में छात्रा ने कहा कि परीक्षा में उसे 720 में से कम से कम 600 नंबर लाने की उम्मीद थी, पर परीक्षा का परिणाम आने के बाद वह हैरान रह गई। परिणाम आने पर उसको जीरो नंबर मिला है। 

 

जानें क्या है मामला

 अदालत में छात्रा का पक्ष रख रहे वकील अश्विन देशपांडे ने कहा कि छात्रा के बारहवीं में 81.85 नंबर आए थे। छात्रा को नीट में कम से कम 600 नंबर आने की उम्मीद थी। रिजल्ट आने के बाद छात्रा के जीरो नंबर आए। ऐसा भी कहा गया है कि एनटीआर की तरफ से छात्रा की ओएमआर शीट भी अपलोड नही की गई है। ऑनलाइन मूल्यांकन में जरूर कुछ खामियां हैं। 

 

कोर्ट ने एनटीए से कहा है कि अगली सुनवाई तक यह स्पष्ट करें कि क्या छात्रा की ओएमआर शीट अपलोड की गई है या नही। यह कोई पहला मामला नही है जब इस तरह की खामियां सामने आई हो। ऐसे कई मामले पहले भी आ चुके हैं। एक मामला पहले भी हो चुका है जिसमें नीट मार्कशीट में फेल हुआ छात्र संशोधित मार्कशीट के बाद एसटी कैटेगरी में आल इंडिया टॉपर निकला था।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT