Home College स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनेगा गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनेगा गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज

EduBeats

लखनऊ 
उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज अब नई ऊंचाइयों को छूने जा रहा है। प्रदेश के खिलाड़ियों के खुशखबरी है। गुजरात स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की तर्ज पर अब गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज को यूनिवर्सिटी के रूप में पुनः स्थापित किया जाएगा। इस सम्बन्ध में रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी है। प्रदेश में खिलाड़ियों को किसी भी चीज की परेशानी न उठानी पड़े इसके लिए शासन ने यह फैसला लिया है।


जल्द ही सरकार निर्माण एजेंसियों से इस पर आने वाले खर्च का ब्यौरा मांगेंगी। प्रदेश में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना के लिए कई स्थानों का चयन किया हैं। मोहनलालगंज में यूनिवर्सिटी खुलने पर मुहर भी लगा दी गई थी, परंतु किन्ही कारणों से इसे कुर्सी रोड पर खोलने का निर्णय लिया गया है। 


इसको बनाने की तैयारियां तेज भी हो गई है और जल्द ही निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।  


इस कॉलेज में क्लास 6 से 12 तक के छात्रों के लिए हॉस्टल, शैक्षिक भवन, लाइब्रेरी, डिस्पेंसरी, प्रशासनिक भवन, वीवीआईपी गेस्ट हाउस, मनोरंजन हॉल, हॉकी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम, सिंथेटिक ट्रैक, बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल, वॉलीबॉल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, क्रिकेटऔर हॉकी के प्राकृतिक खेल मैदान, जिम, और विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों के लिए कॉलेज परिसर में 48 आवास हैं। 

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT