Home College कोरोना: इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगी 10वीं और 12वीं की भी परीक्षाएं

कोरोना: इस राज्य ने लिया बड़ा फैसला, नहीं होंगी 10वीं और 12वीं की भी परीक्षाएं

EduBeats

रायपुर, 

छत्तीसगढ़ में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए दसवीं और बारहवीं कक्षा की बची हुई परीक्षाओं को आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। अधिकारियों ने बताया कि इन विषयों के अंक आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। 

 

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव वी के गोयल ने बताया कि दसवीं और बारहवीं कक्षाओं की बची हुई परीक्षाओं के विषय से संबंधित आंतरिक मूल्यांकन के अंक संबंधित स्कूलों से विषयवार और रोल नंबरवार मंगाएं जाएंगे और उन्हें अंक तालिका में शामिल किया जाएगा। जो छात्र आंतरिक मूल्यांकन में अनुपस्थित थे या अनुत्तीर्ण थे, उन्हें तथा स्वाध्यायी छात्रों को न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्रदान किए जाएंगे। 

 

अधिकारियों ने बताया कि राज्य में मार्च माह में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लॉकडाउन की घोषणा की गई थी। इस दौरान दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षा चल रही थी। लॉकडाउन के दौरान परीक्षाएं नहीं ली गई थी। अब परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया गया है। 
भाषा

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT