Home News UP: सीएम योगी का सुझाव- पाठ्यक्रम में शामिल किए जाएं 'ट्रैफिक रूल्स'

UP: सीएम योगी का सुझाव- पाठ्यक्रम में शामिल किए जाएं 'ट्रैफिक रूल्स'

लखनऊ 
बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने सड़क सुरक्षा सप्ताह से संबंधित सूबे में होने वाले कार्यक्रमों का अपने सरकारी आवास से आगाज किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग को यातायात से जुड़े हुए विषयों को पाठ्यक्रम में शामिल करने का सुझाव दिया। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को भी दुर्घटना के दौरान घायल होने वालों को बेहतर इलाज की सुविधा देने की नसीहत दी।


इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री ने यातायात जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। जागरूकता रैली में 25 ट्रैफिक पुलिस बाइकर्स, 10 विंटेज कार, 100 निजी बाइकर्स, 100 एनसीसी कैडेट्स और विभिन्न स्कूलों के करीब 700 छात्र शामिल थे। साथ ही  मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी ओपी सिंह, प्रमुख सचिव परिवहन अरविंद कुमार, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण देवेश चतुर्वेदी और परिवहन आयुक्त धीरज साहू समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

 

उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने कहा कि बीते दो-तीन वर्षों में जागरूकता कार्यक्रमों की वजह से ही सड़क हादसों में बहुत कमी आई है, लेकिन इससे हमें संतुष्ट नहीं होना चाहिए। परिवहन राज्यमंत्री ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश भर में एक साल में चार बार सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 14 अक्तूबर को शुरू हुआ यह सड़क सुरक्षा सप्ताह 20 अक्तूबर तक चलेगा। इस दौरान लोगों को यातायात नियमों को बता कर जागरूक किया जाएगा जिससे सड़क हादसे पूरी तरह से खत्म हो सकें।

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT