Home News सीतापुर: कागजों पर ही हाजिरी लगा रहे शिक्षक, विद्यालयों में घट रही बच्चों की उपस्थिति

सीतापुर: कागजों पर ही हाजिरी लगा रहे शिक्षक, विद्यालयों में घट रही बच्चों की उपस्थिति

सीतापुर 
उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में कटान के कारण प्रभावित क्षेत्रों में सिर्फ पानी ही नहीं बच्चों की पढ़ाई को प्रभावित कर रहा बल्कि वहां के शिक्षकों की लापरवाही भी बच्चों के लिए बच्चों की पढ़ाई में बाधा बन रही है। यहां स्कूलों में शिक्षक सिर्फ कागजों पर पर ही नजर आते हैं। शिक्षकों की इस लापरवाही के चलते इस ज्यादातर स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति लगातार घट रही है।

 

सीतापुर जिले में विकास खंड बेहटा क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय मानपुर मल्लापुर, प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर, प्राथमिक विद्यालय मानपुर मल्लापुर और प्राथमिक विद्यालय चंदीभानपुर में हाल एक जैसा ही है। सभी स्कूलो में बच्चों की उपस्थित पजींकरण को देखते हुए न के बराबर है। इसके साथ ही शिक्षक हाजिरी लगाकर अनुपस्थित हो रहे हैं।  

 

बीईओ ने एजुकेशन बीट्स को बताया कि जो शिक्षक हाजिरी लगाकर भी अनुपस्थित थे उसका स्पष्टीकरण मांगा जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले माह लापरवाही के चलते सात शिक्षकों को निलम्बित कर दिया गया है और 15 शिक्षकों के वेतन भी रोके गए हैं।

 

सीतापुर बीएसए ने एजुकेशन बीट्स को बताया कि कटान से प्रभावित विद्यालयों की जांच बीईओ द्वारा की जा रही है। जो भी विद्यालय कटान के कारण कट गए हैं उनका फिर से निर्माण कराया जाएगा और जिन विद्यालयों में आंशिक क्षति है उनकी मरम्मत कराई जाएगी।

 

फोटो साभार: दैनिक जागरण

RELATED NEWS

ADVERTISEMENT

ADVERTISEMENT